SSC GD 2021 : देखें SSC GD के पिछले साल के प्रश्न पत्र, पीडीएफ डाउनलोड करें

विज्ञापन

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल आदि में भर्ती के लिए कांस्टेबल (जीडी) 25271 रिक्तियों की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा नवंबर और दिसंबर में आयोजित करेगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई) शामिल होगी। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जल्द ही ऑनलाइन परीक्षा तिथियों की भी घोषणा कर दी गई हैं, यह परीक्षा 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई जाएगी।

SSC GD कांस्टेबल 2021 परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए, उम्मीदवारों को एक स्मार्ट तैयारी रणनीति बनाने की आवश्यकता है, जिसमें पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों का अभ्यास करने का कार्य शामिल होना चाहिए क्योंकि यह ऑनलाइन परीक्षा को हल करने की आपकी गति को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

विज्ञापन

इसलिए, SSC GD कांस्टेबल 2021 परीक्षा को पास करने की आपकी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, हमने आज इस लेख में पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों की सूची तैयार की है, ताकि इनका अभ्यास करके आप अपनी तैयारी को और मजबूत बना सकें।

SSC GD के पिछले साल के प्रश्न पत्र

SSC GD पिछले साल के प्रश्न पत्र का पीडीएफ

आप नीचे दिए गए पिछले वर्ष के एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के प्रश्नपत्र की पीडीएफ फाइलें डाउनलोड कर सकते हैं –

पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों का अभ्यास करने से उम्मीदवारों को SSC GD कांस्टेबल 2021 प्रारंभिक परीक्षा के परीक्षा पैटर्न को समझने में मदद मिल सकती है। आपको बता दें कि इस साल की परीक्षा में 1/4 नकारात्मक अंकन का भी प्रावधान है।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, SSC GD परीक्षा से जुड़ी ऐसी ही जानकारियों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
Leave a Comment