कांस्टेबल के 2847 पदों पर महिलाओं की बंपर भर्तियां, 10वीं पास अभी करें आवेदन

विज्ञापन

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने हाल ही में जीडी कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कुल पदों की संख्या 25,271 है। इन पदों में कुल 2847 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, ऐसे में अगर आप भी एक महिला उम्मीदवार हैं तो आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

Ssc Gd Constable Women Vacancy

एसएससी द्वारा आयोजित इस भर्ती में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) और असम राइफल्स (AR) जैसे विभाग शामिल हैं।

ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार वैकेंसी से सम्बंधित अन्य डिटेल के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर विजिट करके पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31/08/2021 तक है।

विज्ञापन

महिला उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा और छूट

इस भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 1 अगस्त 2021 तक महिला उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही महिलाउम्मीदवारों की जन्मतिथि 2 अगस्त 1998 से पहले और 1 अगस्त 2003 के बाद की नहीं होनी चाहिए। हालांकि नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है, जिनमें एससी/एसटी के महिला उम्मीदवारों को 5 वर्ष, अन्य पिछड़ा वर्ग के महिला उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट शामिल है।

महिला उम्मीदवारों के लिए दक्षता

इस भर्ती के लिए इच्छुक महिला उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए, उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षण (PST) आदि के प्रदर्शनों के आधार पर मेडिकल परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

अंतिम चयन

उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेडिकल परीक्षण के बाद जारी की गई मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद किया जाएगा, ऐसे में जो भी महिला उम्मीदवार सारे चरणों में भलीभांति सफल होगी उसे ही नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

विज्ञापन