SSC CGL Admit card 2022 | एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड, परीक्षा संबंधित आवश्यक जानकारी

SSC CGL Admit card 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा हाल ही में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (SSC CGL) भर्ती के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी किए गए थे जिसकी आवेदन करने की अंतिम तिथि बीत चुकी है हम आपको बता दे कि SSC CGL की आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू होकर 13 अक्तूबर 2022 तक चली थी।

जो भी उम्मीदवार इस फार्म के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हैं उन सभी उम्मीदवारों को सेलेक्शन लेने के लिए इस प्री परीक्षा को पास करना बहुत ही जरूरी है ऑनलाइन आवेदन किये सभी उम्मीदवार अपने प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड के इंतजार में है क्योंकि आयोग द्वारा यह नोटिस जारी की गई थी कि एसएससी सीजीएल प्री परीक्षा 1 दिसंबर 2022 से लेकर 13 दिसंबर 2022 तक आयोजित होगी।

SSC CGL Admit card 2022

SSC CGL Admit card 2022

आज कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्री परीक्षा एडमिट कार्ड स्टेटस जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किये है वे सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्टेटस नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से देख सकते हैं।

जानें कब जारी होगा SSC CGL Admit Card 2022

अब दिसंबर महीना आने वाला है इसलिए उम्मीदवारों में चिंता का विषय बना हुआ है कि एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड आयोग द्वारा कुछ ज़ोन का जारी कर दिया गया है जिसको नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकतें हैं।

उम्मीदवारों में चिंता का विषय लंबे समय से बना हुआ था कि यह परीक्षा अपने नियमित एवं निर्धारित समय पर आयोजित होगी या नहीं। क्योकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके परीक्षा की तारीख और शहर की जानकारी परीक्षा शुरू होने से दो सप्ताह पहले दी जा सकती है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि अभ्यर्थियों को उनके एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीखों तथा शहर से जुड़ी जानकारी 30 नवंबर तक सभी ज़ोन की जारी कर दी जाएगी।

उम्मीदवारों को प्री परीक्षा से जुड़े अपडेट के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखे, साथ ही एसएससी सीजीएल परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट या उसके कैरियर न्यूज़ सेक्सशन पर भी विजिट कर सकते हैं। साथ ही यदि आप भी इस भर्ती में सेलेक्शन लेने की सोच रहे हैं तो आपको बदले हुए पैटर्न के अनुसार इसकी बेहतर एक सटीक तैयारी करनी चाहिए।

जानें क्या हैं एसएससी सीजीएल नया परीक्षा पैटर्न

एसएससी सीजीएल की परीक्षा पहले कुल 4 टीयर में आयोजित की जाती थी और सिलेक्शन के लिए चारों टीयर महत्वपूर्ण होते थे लेकिन अब आयोग द्वारा बड़ा बदलाव किया गया है जिसमें अब एसएससी सीजीएल की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी तथा सलेक्शन के लिए दूसरा चरण ही महत्वपूर्ण होगा पहले चरण की परीक्षा क्वालीफाइंग प्रकार की होगी।

बचें दिनों में ऐसे करे SSC CGL Exam 2022 की तैयारी

सीजीएल के प्री एग्जाम में अब कुछ ही दिन बचे हैं इसकी तैयारी के लिए आप पिछले वर्ष के सभी पेपर को हल करें और अपने कमजोर विषय को टारगेट करें और उस पर ज्यादा समय बिताएं और ध्यान दें साथी पिछली परीक्षाओं के पेपर को लगातार डेली हल करते रहें, जिससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढेगा और आप परीक्षा में बेहतर स्कोर आसानी से प्राप्त कर पाएंगे।

महत्वपूर्ण लिंक्स

CR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंस्टेस देखें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
NR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंस्टेस देखेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
MPR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंस्टेस देखें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
ER रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
NWR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
KKR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
NER रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
WR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
SR रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंएडमिट कार्ड डाउनलोड करें
  1. Re.. no 30005064307

    Reply
    • 5005634471

      Reply
कमेन्ट करें