SSC CGL Mains Exam Analysis 2022 : अब तक का सबसे आसान पेपर, जानें अंग्रेजी में कहाँ से पूछे जा रहें है प्रश्न

SSC CGL Mains Exam Analysis 2022 : एसएससी सीजीएल मेंस एग्जाम 2022 की शुरुआत 08 अगस्त से शुरू हो चुकी है और परीक्षार्थियों के द्वारा यह पता चला है कि इस बार का परीक्षा में प्रश्न ज्यादा कठिन नही आ रहा हैं। गणित विषय के प्रश्नों को हल करने में परीक्षार्थियों को ज्यादा कठिनाई का सामना नही करना पड़ा। वहीं अंग्रेजी विषय का पेपर टाइम टेकेन रहा।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के द्वारा कंबाइन ग्रेजुएट लेवल (CGL) एग्जाम हेतु प्रारंभिक परीक्षा यानी टियर -I परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और अब भर्ती के अगले चरण में प्रारंभिक परीक्षा को उत्तीर्ण कर चुके अभ्यर्थियों को टियर -II यानी मेंस परीक्षा के लिए चुना गया है।

SSC CGL Mains Exam Analysis 2022
SSC CGL Mains Exam Analysis 2022

अब तक का सबसे आसान पेपर

एसएससी सीजीएल टियर -2 का एग्जाम देखकर आ रहे अभ्यर्थियों से बात करने पर पता चला है कि इस बार की परीक्षा में प्रश्न पिछले वर्ष की भांति ही पूछे जा रहे हैं तथा जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा पैटर्न और पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों का अध्ययन किया होगा वह इस बार परीक्षा में अच्छा कर सकते हैं।

कुछ अभ्यर्थियों के अनुसार गणित विषय का पेपर बहुत आसान रहा और अभ्यर्थियों ने इस विषय में अच्छे प्रश्न सही किये। अंग्रेजी विषय के प्रश्नपत्र में पिछले वर्ष के परीक्षा पैटर्न पर ही था लेकिन प्रश्नों में थोड़ा बदलाव किया गया है।

जानें अंग्रेजी में कहाँ से पूछे जा रहें है प्रश्न

एसएससी सीजीएल की टियर-2 परीक्षा में अंग्रेजी विषय में कुल 200 प्रश्न पूछे जाते हैं इसीलिए अंग्रेजी विषय इस परीक्षा में अच्छा अंक हासिल करने में मुख्य भूमिका निभाता है। इस बार अंग्रेजी विषय में पैराग्राफ ज्यादा आये थे जिनको पढ़कर परीक्षार्थियों को प्रश्नों के उत्तर देने थे। इस बार पैसिव वाक्य को एक्टिव वाक्य बनाने से3 सम्बंधित प्रश्न ज्यादा पूछे गए थे। वहीं विलोम शब्द (Antonyms) और समानार्थी शब्द (Synonyms) से सम्बंधित प्रश्न भी आये थे और नरेशन से भी इस बार ज्यादा प्रश्न पूछे गए थे।

  1. Engalis

    Reply
कमेन्ट करें