SSC CGL Exam 2022 : एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 हो सकती है स्थगित, जानें क्या हैं कारण?

SSC CGL Exam 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा सितंबर माह में लगभग 20 हजार पदों पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (SSC CGL) के लिए आवेदन फॉर्म जारी किया गया था तथा इन भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर 2022 तय किया गया था। आयोग के द्वारा SSC CGL Exam date 2022 भी जारी कर दिया गया है, परीक्षा तिथि के अनुसार SSC CGL Exam का आयोजन 01 दिसम्बर से 13 दिसम्बर के बीच आयोजित किया जाएगा।

आयोग के द्वारा परीक्षा तिथि जारी होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी में लग चुके हैं लेकिन बताया जा रहा है कि कुछ अनिश्चितत कारणों के वजह से परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है। आप हमारे करियर न्यूज़ के इस लेख के माध्यम पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SSC CGL Exam 2022
SSC CGL Exam 2022

एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 हो सकती है स्थगित

जैसा की आपको पता होगा SSC CGL 2022 Exam का आयोजन दिसम्बर माह में होने जा रहा है तथा भारत के कुछ प्रदेशों में चुनाव भी दिसम्बर माह में होने जा रहे हैं जो एसएससी सीजीएल परीक्षा को स्थगित करने का कारण बन सकते हैं। बताया जा रहा है कि गुजरात प्रदेश में चुनाव के कारण SSC CGL Exam स्थगित हो सकता है।

कुछ ट्विटर हैंडल पर परीक्षा को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है, आपको बता दें कि लोगों के अनुसार गुजरात चुनाव के वजह से SSC CGL Exam को 3-4 दिन के लिए स्थिगित किया जा सकता है ताकि हर राज्य के उम्मीदवारों को एक साथ परीक्षा में बैठने का मौका मिल सके।

जानें क्या हो सकते हैं कारण?

कुछ अभ्यर्थियों का मानना है कि भारत के सभी उम्मीदवारों को SSC CGL Exam में बैठने का मौका एक साथ मिलना चाहिए जिससे परीक्षा के आगे की प्रकिया समय पर पूरी की जा सके। हालाकिं परीक्षा स्थगित को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नही दिया गया है। हम सभी उम्मीदवारों से निवेदन करते हैं कि वे परीक्षा को लेकर अपना मत हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

कमेन्ट करें