Rajasthan Computer Teacher Recruitment 2021

RSMSSB Computer Teacher Recruitment 2021: राजस्थान के युवा जो स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण कर चुके हैं और अब भी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए राजस्थान सरकार के द्वारा एक खुशखबरी आ चुकी है। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा कंप्यूटर अनुदेशक की भर्ती के लिए ट्विटर के माध्यम से अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन तथा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आने तक का इंतजार करें तथा जैसे ही राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा इस भर्ती से सम्बंधित कोई सूचना दी जाती है, उम्मीदवार को इस वेबसाइट के माध्यम से सभी जानकरी प्राप्त करा दी जायेगी।

Rajasthan Computer Teacher Recruitment 2021
आधिकारिक वेबसाइट

राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती 2021 – संक्षिप्त विवरण

  • भर्ती का नाम : राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती 2021
  • भर्ती बोर्ड का नाम : राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड
  • भर्ती पद का नाम : कंप्यूटर अनुदेशक
  • पदों की संख्या : 10157
  • आवेदन प्रकिया : ऑनलाइन

महत्वपूर्ण तिथियां

आयोग द्वारा जारी की गयी नोटिस के माध्यम हमें यह ज्ञात हुआ है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा तथा इसका ऑनलाइन आवेदन नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह तक समाप्त होगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना आने तक का इंतजार करें।

आवेदन शुल्क

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के द्वारा इस भर्ती से सम्बंधित आवेदन शुल्क की जानकारी अभी तक नहीं दी गयी जिसके कारण आवेदन शुल्क से सम्बंधित जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना आने तक का इंतजार करना पड़ेगा।

आयु-सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी हैं। आयु में वर्ग तथा जाति के अनुसार छूट दी जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना आने तक का इंतजार करें।

भर्ती का विवरण

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अनुसार यह भर्ती कुल 10157 पदों पर कराई जाएगी जिनमें से बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक के 9862 तथा वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के 295 पदों पर भर्ती कराई जायेगी। यह भर्ती संविदा पर न होकर स्थाई कराई जाएगी।

योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास भारत के किसी मान्यता विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए, इस भर्ती में पदों के अनुसार योग्यता आयोग द्वारा मांगी जा सकती है तो अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना आने तक का इंतजार करें।

महत्वपूर्ण लिंक

उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी नौकरी से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें