RRC Group D के 5 लाख अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, अभी देखें

RRC Group D Exam 2022 : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने हाल ही में रेलवे ग्रुप D परीक्षाओं का एलान कर दिया है। इसके मुताबिक Group D के पदों के लिए परीक्षा 23 फरवरी से शुरू होगी तथा यह कई चरणों में आयोजित कराई जाएगी। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 2019 में जारी किया गया था और परीक्षा की तारीख अब जाकर जारी की गई है।

RRC Group D Exam 2022

लगभग 5 लाख उम्मीदवारों के आवेदन हुए रिजेक्ट

हाल ही में रेलवे ने उन अभ्यर्थियों की सूची निकली जिनके आवेदन रद्द हो गए थे, ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या 4.85 लाख है, अब उन उम्मीदवारों को रेलवे ने एक मौका और दिया है। गौरतलब है कि आवेदन निरस्त होने के चलते अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया से लेकर अन्य प्लेटफॉर्म पर एक मुहीम चलाई थी और साथ ही इसको लेकर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। इसके बाद अभ्यर्थियों को गलती सुधारने का एक और मौका दिए जाने की घोषणा की गई है।

15 दिसंबर से फिर से कर सकेंगे आवेदन

15 दिसंबर से ऐसे अभ्यर्थी रेलवे की वेबसाइट पर फिर से आवेदन कर सकेंगे। दरअसल ग्रुप डी से जुड़ी भर्तियों के लिए देशभर में 1.15 करोड़ आवेदन आए हैं। इस भर्ती में ग्रुप डी की कुल 1.03 लाख वैकेंसी भरी जाएंगी।

इस वजह से रद्द हुए थे फॉर्म

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने गलत फोटो फॉर्मेट और हस्ताक्षर की वजह से कुल 485607 उम्मीदवारों के आवेदन पत्र रद्द किए थे। रेलवे ग्रुप डी भर्ती (सीईएन आरआरसी 01/2019 लेवल-1 पद) के ये अभ्यर्थी 15 से 26 दिसंबर के बीच अपने आवेदन में फोटो हस्ताक्षर संबंधी गलती को सुधार सकेंगे। साथ ही नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए नियमों के मुताबिक अपनी स्कैन फोटो और हस्ताक्षर तैयार रखें।

क्या आप RRC द्वारा Group D परीक्षा तिथि घोषित करने से खुश हैं? अपनी राय कमेंट में जरूर दें।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, RRC Group D परीक्षा से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment