RRB NTPC New Update 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड CBT -1 रिजल्ट पर करेगा पुर्नविचार, CBT -2 परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट

RRB NTPC CBT Result Update 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी भर्ती 2019 हेतु 35,281 पदों पर जारी भर्ती को लेकर भारत में जगह-जगह अभ्यर्थियों द्वारा आंदोलन चलाया जा रहा था। कुछ अभ्यर्थियों तथा अध्यापकों के द्वारा पता चला है कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी सीबीटी-1 रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों में रोष था जिसके कारण वे बिहार तथा उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर आंदोलन कर रहे थें।

अभ्यर्थियों द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी आंदोलन को संज्ञान में लेते हुए हाईकोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया है तथा RRB NTPC CBT 2 रिजल्ट पर पुर्नविचार करने का फैसला लिया है तथा इसके लिए हाईकोर्ट द्वारा एक कमेटी का गठन भी कर दिया गया है।

RRB NTPC CBT Result New Update 2022
RRB NTPC CBT Result 2022

RRB ने जारी की नई नोटिस

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट के संदर्भ में रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें यह बताया गया है कि हाईकोर्ट के द्वारा पांच सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया गया है और यह कमेटी सीबीटी-1 रिजल्ट में जो भी त्रुटि है उसको लेकर जांच करेगी।

कमेटी ने परीक्षार्थियों के पक्ष को भी ध्यान में रखते हुए एक ईमेल आईडी जारी किया है जिसके जरिये परीक्षार्थी अपना मत कमेटी तक पहुँचा सकते हैं तथा अपने सुझावों को कमेटी के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं।

हाईकोर्ट के द्वारा बनायी गयी कमेटी में पांच सदस्यों के नाम तथा परीक्षार्थियों को अपना मत रखने के किये ईमेल आईडी निम्नलिखित है-

  • श्री दीपक पीटर (चेयरपर्सन, प्रिंसिपल एक्सक्यूटिव डायरेक्टर, रेलवे बोर्ड)
  • श्री राजीव गांधी (मेम्बर सेक्रेट्री, एक्सक्यूटिव डायरेक्टर स्टैब्लिशमेंट, रेलवे बोर्ड)
  • श्री आदित्य कुमार (मेम्बर, चीफ पर्सनल ऑफिसर (एडमिनिस्ट्रेशन) पश्चिमोत्तर रेलवे)
  • श्री जगदीश अलगार (चेयरपर्सन, रेलवे भर्ती बोर्ड, चेन्नई)
  • श्री मुकेश गुप्ता ( मेम्बर चेयरपर्सन, रेलवे भर्ती बोर्ड, भोपाल)
  • ईमेल आईडी : rrbcommittee@railnet.gov.in

16 फरवरी तक मांगे गए हैं सुझाव

सभी चेयर पर्सन ने परीक्षार्थियों को अपने सुझाव ईमेल भेजने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया है, परीक्षार्थियों 16 फरवरी 2022 तक अपन मत कमेटी को भेज सकते हैं और कमेटी अपना मत 04 मार्च 2022 से पहले जारी करेगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा परिस्थिति को देखते हुए 15 फरवरी 2022 को सीबीटी-2 के लिए होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

नोटिस डाउनलोड करें

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, रेलवे भर्ती बोर्ड से जुड़ी हर प्रकार की लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment