RRB NTPC & Group D Concerns / Suggestion Online Form 2022

RRB NTPC / Group D Concerns / Suggestion 2022: भारत में रेलवे भर्ती को लेकर कर हर जगह बवाल मचा हुआ है, अभ्यर्थी रेलवे बोर्ड से कुछ नाराज़गी के वजह से जगह-जगह आंदोनल कर रहे है। दरअसल, हाल ही में आरआरबी एनटीपीसी ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 हेतु सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था जिसमें कुछ गड़बड़ी होने के कारण अभ्यर्थियों में आक्रोश देखा गया तथा उसी में रेलवे भर्ती सेल ने ग्रुप डी की भर्ती के लिए सीबीटी-2 परीक्षा हेतु नोटिस जारी कर दिया है।

इस सभी समस्याओं को देखते हुए हाईकोर्ट ने केस को अपने संज्ञान में लिए तथा एक पांच सदस्यों की कमेटी का गठन किया जो आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी से सम्बंधित अभ्यर्थियों की समस्यओं को सुनेंगे तथा एक उचित निर्णय लेंगे। अभ्यर्थियों द्वारा अपनी बातों को कमेटी के सामने रखने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक लिंक जारी किया है जिसके माध्यम से परीक्षार्थी अपनी बात बोर्ड तक पहुँचा सकते हैं।

RRB NTPC & Group D Concerns / Suggestion Online Form 2022
RRB NTPC & Group D 2022

महत्वपूर्ण तिथियां

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा लिंक के माध्यम से परीक्षार्थी अपनी बात 28 जनवरी 2022 से 16 फरवरी 2022 तक नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भेज सकते हैं तथा परीक्षार्थी अपनी बात ईमेल के द्वारा भी भेज सकते हैं।

सुझाव हेतु ऐसा होगा फॉर्मेट

परीक्षार्थी द्वारा लिंक को खोलने पर निम्नलिखित जानकारी देनी पड़ेगी –

  • उम्मीदवार का नाम
  • सी.ई.एन. नम्बर
  • अप्लाइड आरआरबी
  • रजिस्ट्रेशन नम्बर या रोल नम्बर
  • एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट मार्कसीट
  • अपनी जो चिंताशील विषय है उसको परीक्षार्थी लिख सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?

परीक्षार्थी अपना विचार तथा सुधाव निम्नलिखित तीन प्रकार से कमेटी तक प्रस्तुत कर सकते हैं-

  • पहला: उम्मीदवार स्वयं ही रेलवे भर्ती बोर्ड के ऑफिसर जाकर ऊपर दी गया फॉर्मेट के अनुसार पूरा विवरण भर कर जमा कर सकते हैं।
  • दूसरा: अभ्यर्थी अपना मत rrbcommittee@railnet.gov.in के द्वारा कमेटी तक पहुँचा सकते हैं।
  • तीसरा: उम्मीदवार बोर्ड के द्वारा जारी लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अपनी बात कमेटी तक पहुँचा सकते हैं, लिंक नीचे दिए गए है अभ्यर्थी इसके माध्यम से अग्रलिखित फॉर्मेट के आधार पर सारी जानकारी अच्छी तरीके से भरें तथा ऑनलाइन सबमिट कर दें। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।

महत्वपूर्ण लिंक

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसे ही रेलवे भर्ती बोर्ड से संबंधित हर प्रकार की लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment