RRB NTPC Result : क्या सीबीटी-1 रिजल्ट के कट ऑफ में हो सकता है संशोधन?, जानें पूरा विवाद

RRB NTPC CBT-1 Result 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा एनटीपीसी सीबीटी-1 का रिजल्ट हाल ही में जारी किया गया था, जिनमें अब तक 15 क्षेत्रों का रिजल्ट अभी तक बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया है जिसको लेकर भर्ती में बहुत से जगहों पर उम्मीदवारों द्वारा आंदोलन चलाया जा रहा है और ट्विटर पर भी इस मुद्दे को अभ्यर्थियों द्वारा ट्रेंड कराया जा रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती 2019 के तहत सीनियर टाइम कीपर, कमर्शियल अप्रेंटिस, स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट सहित कुल 13 पदों पर 35208 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अधिसूचना जारी किया था। भर्ती के चयन में बोर्ड के द्वारा सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन 2021 में किया गया था जिसका रिजल्ट 15 जनवरी 2022 को बोर्ड के द्वारा जारी किया गया है।

RRB NTPC CBT-1 Result 2022
RRB NTPC CBT-1 Result 2022

जानें क्या है विवाद?

दअरसल, रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा जारी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट में कई पदों पर एक ही अभ्यर्थी का चयन सीबीटी-2 परीक्षा के लिए किया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने भर्ती के पदों को पांच पदों में विभाजित कर दिया है, जिसमें स्नातक के छात्रों का 80% इंटर स्तर के सीटों पर चयन हो गया है और अंक अधिक आने के कारण एक अभ्यर्थी का कई पदों पर सीबीटी-2 के लिए चयन कर लिया गया है

जिसके कारण लाखों अभ्यर्थी सीबीटी-2 के लिए चयनित होने से वंचित रह गए हैं। जिसको लेकर अभ्यर्थियों में आक्रोश भरा है तथा उम्मीदवार जगह-जगह इस बात के लिए आंदोलन कर रहे हैं तथा रेलवे बोर्ड से बहुत नाराजगी जता रहें हैं।

क्या RRB NTPC CBT 1 के Cut Off में हो सकता है संशोधन?

भारत के हर हिस्से में सीबीटी-1 रिजल्ट को लेकर उम्मीदवारों द्वारा नाराजगी जताई जा रहा है तथा उम्मीदवारों को बहुत से अध्यापकों का भी सहयोग प्राप्त हो रहा है और वे अपनी बात रेलवे भर्ती बोर्ड के सामने प्रस्तुत कर रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए यह अन्दाजा लगाया का सकता है कि अगर अभ्यर्थियों का आंदोलन इसी तरह जारी रहा तो रेलवे भर्ती बोर्ड को सीबीटी-1 रिजल्ट के कट ऑफ में संशोधन करना पड़ सकता है।

हालांकि इस बारे में अभी तक बोर्ड की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। ऐसे में अगर इससे संबंधित कोई भी अधिसूचना बोर्ड की तरफ से आती है तो हम आपको उससे जरूर अवगत कराएंगे।

आशा है कि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसन्द आयी होगी, रेलवे भर्ती बोर्ड से जुड़ी हर जानकरियों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क जरूर करें।

  1. Railway board dwara NTPC CBT 1 ka result ki ghosna me deri hone ka Karan jarur gadbadi hua hai, atah ise radd karna chahiye

    Reply
    • Shii kha bro hona bhi nhi chahiye , 50,60,70 no walo ka lgg rha h mere no enough h unhe ye nhii pta yha 82 marks lane ke baad bhi suspence me hu ki hoga ya nhii , CBT2 exam jaldi conduct karaye koi mtlb nhii revised results ka

      Reply
Leave a Comment