RRB NTPC Result Date 2021

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी (NTPC) पदों पर भर्ती की परीक्षा 7 चरणों में आयोजित कराई गई थी, तथा 31 जुलाई 2021 को यह समाप्त हुई। इसके बाद 16 अगस्त 2021 को RRB ने इस परीक्षा की आंसर की भी जारी कर दी थी।

ऐसे में अब लंबे इंतजार और ट्विटर पर चलाए गए ट्रेंड के बाद छात्रों को बोर्ड की तरफ से आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर अपडेट नोटिस के अनुसार, RRB NTPC CBT 1 Result अगले माह 15 जनवरी 2022 तक जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से अपना RRB NTPC CBT 1 Result चेक कर सकेंगे।

RRB NTPC Result Date
RRB NTPC Result Date

ऐसे चेक सकेंगे RRB NTPC Result 2021

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 के जारी होने के बाद आप निम्नलिखित चरणों का पालन करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

  • सबसे पहले आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट – http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर मांगी गई जानकारी जैसे पंजीकरण क्रमांक और जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

यदि पहले चरण की परीक्षा में उम्मीदवार सफल है तो उम्मीदवार को आरआरबी एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण के लिए चुना जाता है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट संबंधित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

RRB NTPC CBT 2 शेड्यूल

बोर्ड ने CBT 2 के शेड्यूल की भी जानकारी दी है, बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, RRB NTPC CBT 2 14 फरवरी से शुरू हो सकते हैं। उम्‍मीदवारों के RRB NTPC CBT 2 Admit Card फरवरी के पहले सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। उम्‍मीदवारों को कोई भी जानकारी केवल आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर ही उपलब्‍ध होगी।

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

RRB NTPC न्यूनतम योग्यता अंक

आरआरबी एनटीपीसी 2021 परीक्षा के न्यूनतम योग्यता अंक निम्नलिखित हैं –

  • सामान्य/EWS : 40% अंक
  • ओबीसी/एससी : 30% अंक
  • एसटी : 25% अंक

आपको बता दें कि आरआरबी ने साल 2019 में NTPC के लगभग 35 हजार रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया था जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों की संख्‍या 1 करोड़ से भी अधिक है।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई RRB NTPC CBT 1 Result से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी, ज्यादा जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें, इसके अलावा हर प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. Sir 30% wale sabhi pass honge ya 30%
    Minimum qualifications Rakhi Gai h
    Please Sir Mera confused door karen

    Reply
Leave a Comment