RRB Group D Exam 2022 : इन कारणों से बदल सकती है रेलवे ग्रुप-डी परीक्षा तिथि, बोर्ड ने जारी किया नोटिस

RRB Group D Exam 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में देश भर्ती में होने वाली रेलवे भर्ती ग्रुप डी की संभावित परीक्षा तिथि को घोषना किया है। परीक्षा तिथि आने के बाद ग्रुप डी परीक्षार्थी अपने तैयारी को लेकर और ज्यादा सीरियस हो गए हैं तथा अपने तैयारी को और ज्यादा प्रभावशाली बनाने में जुड़ गए है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के लगभग एक लाख पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया था और इस भर्ती हेतु परीक्षा तिथि 17 अगस्त 2022 (सम्भावित) को तय किया और परीक्षा केंद्रों का विवरण 07 अगस्त को जारी किया जा सकती है लेकिन इसी बीच यह खबर आ रही है कि परीक्षा तिथि में बदलाव हो सकता है।

RRB Group D Exam 2022
RRB Group D Exam 2022

इन कारणों से बदल सकती है परीक्षा तिथि

हाल ही में रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी परीक्षा की तिथि हेतु एक नोटिस जारी किया गया तथा रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की संभावित तिथि को घोषणा की गई। नोटिस में बोर्ड के द्वारा यह बताया गया है कि 17 अगस्त 2022 ग्रुप डी परीक्षा की संभवित तिथि है और बोर्ड ने यह भी बताया है कि सरकार के किसी आदेश पर या परीक्षा के समय पर कोरोना-19 महामारी से बचाव की स्तिथि में इस परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है।

नोटिस डाउनलोड करें

परीक्षा के दौरान आधार कार्ड से होगा वेरिफिकेशन

आरआरबी के द्वारा जारी नोटिस में यह भी बताया गया है कि 17 अगस्त 2022 (संभावित) को रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की कम्प्यूटर पर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के दौरान या उससे पहले परीक्षार्थियों के आधार कार्ड के द्वारा बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन किया जाएगा तो सभी परीक्षार्थी अपने साथ अपना आधार कार्ड परीक्षा केंद्र पर जरूर लेकर जाएं।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा से सम्बंधित सभी जानकारियां सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

Leave a Comment