RRB Group D Exam 2022 New Notice : रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में पेपर लीक होने की खबर, बोर्ड ने जारी किया नई नोटिस

RRB Group D Exam 2022 New Notice : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप डी की परीक्षा कड़े सुरक्षा इंतजामों के साथ आयोजित की जा रही है लेकिन कुछ परीक्षा केंद्रों पर नकल कराने और पेपर लीक करने की अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं जिसको देखते हुए बोर्ड ने हाल ही में एक नई नोटिस जारी किया है।

आपको बता दें कि आरआरबी के द्वारा ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 17 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और अभी फेज-2 की परीक्षा आयोजित की जा रही है जो 08 सितंबर तक जारी रहेगी। यह परीक्षा रेलवे में 01 लाख से अधिक पदों पर भर्ती हेतु आयोजित की जा रही है।

RRB Group D Exam 2022 New Notice
RRB Group D Exam 2022 New Notice

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में पेपर लीक होने की खबर

रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी नोटिस के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही सी.ई.एन आर.आर.बी. 01/2019 की परीक्षा की प्रश्न पत्र के लिए होने की भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं जिस के संबंध में बोर्ड ने यह कहा है कि रेलवे भर्ती परीक्षा को इस तरह डिजाइन किया गया है कि परीक्षा के दौरान नकल करना या पेपर को लीक होने की कोई गुंजाइश नहीं है।

रेलवे बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी परीक्षा कंप्यूटर पर आयोजित की जा रही है जिसमें प्रश्नों को अनियमित प्रकार से व्यवस्थित किया गया है जिससे कोई भी परीक्षार्थी नकल करने में सफल ना हो सके।

नोटिस डाउनलोड करें

तीन नकलची गिरफ्तार

कुछ समाचार पत्रों के अनुसार कानपुर मथुरा और रुड़की में कुछ और लोगों को नकल करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों को रेलवे भर्ती परीक्षा में नकल करने के प्रयास में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि मंगलवार को आयोजित परीक्षा में केवल 38.63 प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुँचे। 44 परीक्षा केंद्रों पर शॉर्टलिस्ट 42528 अभ्यर्थियों में से केवल 16432 परीक्षार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण रहें।

कमेन्ट करें