RRB New Notice : Group D और NTPC CBT 2 की परीक्षा हुई स्थगित, जानें पूरी खबर

RRB New Notice : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने साल 2019 में एनटीपीसी तथा ग्रुप डी के पदों के लिए अधिसूचना जारी किया था तथा RRB NTPC भर्ती के लिए CBT 1 परीक्षा भी आयोजित कराई गई। आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट 15 जनवरी 2022 को जारी किया गया तथा CBT 2 की परीक्षा 15 फरवरी 2022 से लेकर 19 फरवरी 2022 तक आयोजित होने वाली थी।

साथ ही RRB GROUP D की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली थी लेकिन अब हाल ही में बोर्ड ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, ऐसे में आज हम इस लेख के माध्यम से इससे जुड़ी सभी जानकारी देंगे।

RRB New Notice

RRB Group D और NTPC CBT 2 की परीक्षा हुई स्थगित

दरअसल RRB ने 26 जनवरी को अपनी भर्ती परीक्षा की चयन प्रक्रिया को लेकर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के हिंसक विरोध के बाद अपने एनटीपीसी और RRB Group D स्तर 1 परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। इसके अलावा बोर्ड ने एक समिति भी बनाई है जो आरआरबी के तहत परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों और असफल होने वालों की शिकायतों की जांच करेगी। साथ ही यह भी कहा गया है कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट देगी।

विरोध के बाद बोर्ड ने लिया यह निर्णय

पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सैकड़ों छात्रों ने कोलकाता-नई दिल्ली मुख्य रेलवे लाइन को अवरुद्ध करने के बाद यह निर्णय लिया है। रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं के विरोध में छात्रों ने बिहार के आरा में कथित तौर पर एक यात्री ट्रेन में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया।

क्या आप बोर्ड के इस फैसले से खुश हैं? अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर दें तथा RRB की परीक्षा से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. रेलवे ग्रुप डी भर्ती बोर्ड परीक्षा जिस दिन आवेदन करवाया था उस वक्त बोल सकते थे किसी बिट्टू भी होगा लेकिन अचानक बोलोगे तो बहुत ही बुरा हुआ हमारे साथ और ऐसे में कोरोना काल में 3 साल गुजर गए उसके बाद cbt 2 के लिए बोल रहे हो तो ऐसे में गरीब आदमी के पास इतने पैसे कहां से आएंगे तो cbt-2 हटाया जाए

    Reply
Leave a Comment