RRB Big News : बोर्ड ने जारी की नई नोटिस, GROUP D & NTPC अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

RRB Big News 2022 : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा हाल ही में RRB NTPC CBT का रिजल्ट जारी किया गया, जिसमें काफी सारे अभ्यर्थियों को CBT 2 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया गया। इसके बाद अब हाल ही में बोर्ड द्वारा नोटिस जारी की गई कि अब ग्रुप डी भर्ती परीक्षा भी 2 चरणों (CBT 1 और CBT 2) में आयोजित कराई जाएगी।

बोर्ड द्वारा इन नोटिस के विरोध में अभ्यर्थियों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया अब केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया कि NTPC परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के खिलाफ सभी छात्रों की चिंताओं को औपचारिक रूप से संबोधित किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि छात्र 16 फरवरी तक समिति के समक्ष अपनी शिकायतें प्रस्तुत कर सकते हैं। समिति शिकायतों की जांच करेगी और 4 मार्च से पहले अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

RRB Big News

अभ्यर्थियों के लिए रेलवे ने जारी की नई नोटिस

रेल मंत्री ने यह भी कहा, “मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। हम उनकी शिकायतों और चिंताओं को गंभीरता से लेंगे। इसके अलावा रेलवे ने भी हाल ही में एक नोटिस जारी करते हुए कहा कि ” रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में बाधा, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने आदि जैसी बर्बरता / गैरकानूनी गतिविधियां अनुशासनहीनता का उच्चतम स्तर हैं, जो ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे/सरकारी नौकरी के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं।”

इसके अलावा ऐसी गतिविधियों के वीडियो की विशेष एजेंसियों की मदद से जांच की जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों / उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।

साथ ही आयोग ने यह भी कहा है कि (आरआरबी) सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

RRB की नई नोटिस देखें

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, RRB NTPC और Group D परीक्षा से जुड़ी सभी अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें