PM Kisan Yojana 13th Installment : किसानों के खाते में जल्द जारी होंगी 13वीं, ये डॉक्यूमेंट नहीं अपडेट करने पर रुक सकते हैं पैसे

PM Kisan Yojana 13th Installment : भारतीय किसानों को विश्व में सबसे उच्च स्थान पर माना जाता है क्योंकि भारत एक कृषि प्रधान देश माना जाता है लेकिन कुछ कारणों के वजह से भारत में किसानों की आय अब भी उचित नही है। इसी को देखते हुए हमारी भारत सरकार के द्वारा कुछ योजनाओं के माध्यम से उनको आर्थिक सहायता दी जाती है।

भारत सरकार के द्वारा भारतीय किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2022 जारी किया है, जिसके तहत किसानों को 2-2 हजार रुपये की तीन क़िस्त भारतीय किसानों के खाते में डायरेक्ट भेजी जाती है। सरकार के द्वारा अब तक भारत के करोड़ो किसानों के खाते में 12वीं भेजी जा चुकी हैं और ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही भारत सरकार PM Kisan Yojana 13th Kist जारी कर सकता है।

PM Kisan Yojana 13th Installment
PM Kisan Yojana 13th Installment

किसानों के खाते में जल्द जारी होंगी 13वीं

भारतीय मीडिया न्यूज़ की बात करें तो उनके द्वारा यह बताया जा रहा है कि भारत सरकार किसानों के खाते में 13वीं क़िस्त भेजने की तैयारी कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है की PM Kisan 13th Installment Date दिसम्बर माह से अगले वर्ष मार्च माह के बीच मे किसी भी समय आपके खाते में भेजी जा सकती है।

ये डॉक्यूमेंट नहीं अपडेट करने पर रुक सकते हैं पैसे

अगर आप PM Kisan Yojana 13th Installment को पाना चाहते हैं तो आपको PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2022 Registration के साथ-साथ PM Kisan Samman Nidhi KYC जरूर करवा लें। जिन किसानों के खाते का केवाईसी नही होने के स्तिथि में आपके खाते में पैसा आने अब रुक सकते हैं।

जिन किसान भाइयों ने अपना केवाईसी करवा रखा है, वे आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर PM Kisan Samman Nidhi check करते रहें। अगर आपको PM Kisan Yojana से सम्बंधित कोई समस्या है तो आप PM Kisan Helpline number पर कॉल कर अपने समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

  1. Aadhar card no.902983579594.meri 2000₹nahi.aye.

    Reply
  2. Meri bhi12kist nhi aaye

    Reply
  3. Meri nahin I sar Shravan Kumar Pande y12

    Reply
  4. Mere vi reject bank reject kor diya he

    Reply
  5. Sir meri 12th kest nahi aai abhi tak

    Reply
    • Sir May se kest nahi aai hi

      Reply
  6. Ser 12th kest nahi aai abhi tak

    Reply
  7. Ser 12th next nahi aai abhi tak

    Reply
कमेन्ट करें