PM Kisan 12th Installment : जानें कब आएगी 12वीं क़िस्त, किसानों को मिलेंगे इस बार 04 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम

PM Kisan 12th Installment : इस बार प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत कुछ किसान भाइयों के खाते में 04 हजार रुपये भेजे जा सकते है। पीएम किसान योजना के तहत किसान भाइयों को 11वीं क़िस्त का 02 हजार रुपये 31 मई 2022 को जारी कर दिया गया था लेकिन कुछ किसान भाइओं को उनकी 11वीं क़िस्त के पैसे नही मिल पायें थे जिसके कारण इस बार उनको सम्भवतः 04 हजार रुपये दिये जा सकते है।

कुछ न्यूज चैनलों तथा सूत्रों की माने तो पीएम किसान योजना की 12 वीं जल्द ही 01 अगस्त से 30 नवम्बर 2022 के बीच कभी भी जारी की जा सकती है और इस बार कुछ किसानों को दुगनी क़िस्त मिल सकती है।

PM Kisan 12th Installment
PM Kisan 12th Installment

किसानों को मिलेंगे इस बार 04 हजार रुपये

पीएम किसान योजना के तहत भारत के किसानों के लिए 11वीं क़िस्त 31 मई 2022 को जारी किया गया था लेकिन जिन किसानों ने ई-केवाईसी नही कराई थी उनके खाते में 11वीं का पैसा नही गया था। हाल में सूत्रों से पता चला है कि जिन किसानों के खाते में 11वीं क़िस्त नही पहुँच पाई थी उनके खाते में 12वीं के साथ 11वीं क़िस्त का पैसा भेजा जा सकता है।

इस कारण से नहीं आ रहे खाते में पैसे

प्रधानमंत्री किसान योजना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 11वीं किस्त जारी करने से पहले यह सूचना जारी की गई थी कि सभी किसान भाइयों को अपनी खाते की ई-केवाईसी करवानी अनिवार्य है लेकिन कुछ किसानों ने ऐसा नही कर पाये थे जिसके कारण उनके खाते में 11वीं का पैसा नही पहुँच पाया था।

किसान 12वीं जारी होने से पहले अपने खाते की ई-केवाईसी करवा लें अन्यथा उनका पास सरकार कर द्वारा रोका जा सकता है। हालाकिं इन सभी सूचनाओं से सम्बंधित अभी तक कोई अधिकारिक सूचना जारी नही की गई है।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही पीएम किसान योजना से सम्बंधित सभी अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

Leave a Comment