Navoday Vidyalaya, NVS Result 2019

शेयर करें :

नवोदय विद्यालय समिती ने अपना रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में बहुत सारे उम्मीदवारो ने भाग लिया था। अब नवोदय विद्यालय समिती (NVS) का Result जारी हो चुका है, और सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट इंटरनेट के माध्यम से आसानी से देख सकते है। या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके आसानी से देख सकते है।

सभी अभ्यर्थियों को यह ध्यान देना चाहिए कि रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही निकाले जायेगे। NVS किसी भी उम्मीदवार को व्यक्तिगत रूप से इस रिजल्ट की कॉपी नही भेजेगा।

NVS ONLINE FORM

महत्वपूर्ण डेट्स (Important Dates)

NVS का ऑनलाइन फॉर्म तिथि
आवेदन प्रारंभ15/01/2019
आवेदन की अंतिम तिथि14/01/2019
एडमिट कार्ड जारी29/05/2019
आंसर की18/06/2019
PGT रिजल्ट03/08/2019

NVS Vacancy Details

NVS की इस परीक्षा में पूरे 2370 सहायक पद के लिए, पीजीटी, टीजीटी और सभी शिक्षकों, एलडीसी, कानून असिस्टेंट, महिला स्टाफ नर्स और खानपान असिस्टेंट पदों के लिए यह भर्ती आई थी। ज्यादा उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था। इसकी परीक्षा 10 जून से लेकर 13 जून 2019 तक आयोजित की गई थी। जिसमे बहुत सारे अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इस परीक्षा के देने के बाद सभी उम्मीदवार NVS के इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। जिसको नवोदय विद्यालय समिति (NVS) के अधिकारियों ने नवम्बर महीने में, इस रिजल्ट की घोषणा कर दी।

NVS Result 2019

NVS शिक्षण और गैर-शिक्षण कट ऑफ मार्क्स 2019 के जानकारी के तहत, NHS 51 टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों के लिए 2019 के कट ऑफ मार्क्स परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में अच्छा अंक लाएगा उसका सिलेक्शन होगा, साथ ही इस परीक्षा में आपके अंक के साथ और भी डाक्यूमेंट्स देखे जाएंगे जिनके अनुसार अभ्यर्थियों का चयन होगा। यदि आप परीक्षा में अच्छा स्कोर करते हैं और अन्य डॉक्यूमेंट में भी आपके अच्छे अंक हैं तो आपका सिलेक्शन पक्का हो जाएगा। यदि आपकी परीक्षा में अच्छे अंक है और अन्य डाक्यूमेंट्स में कम अंक है तो आपको थोड़ा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

How To NVS Result Download

  • NVS 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक के जरिए सर्वप्रथम नवोदय विद्यालय समिति (NVS)की ऑफिसियल साइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको भर्ती के विकल्प का चुनाव करना होगा।
  • भर्ती के विकल्प को चुनने के बाद आपको रिजल्ट को चुनना होगा उसके बाद रिजल्ट के भाग में लिंक को खोजे और उसपर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी रजिस्ट्रेशन  संख्या, जन्म तिथि (पासवर्ड) की तरह दर्ज करें। NVS शिक्षक परिणाम 2019 आपके सामने आ जाएगा।
  • उसके बाद आप रिजल्ट को डाउनलोड करे और अपना रिजल्ट देखें। अपने पास रखने के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट करा लें।
महत्वपूर्ण लिंक्स | SARKARI ALERT
डाउनलोड PGT रिजल्टक्लिक करें
डाउनलोड आंसर कीक्लिक करें
एक्जाम नोटिसक्लिक करें
ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें

शेयर करें :