NTA NEET UG Result 2021 Updated

विज्ञापन

NTA NEET 2021 UG Result : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने  NEET UG 2021 का रिजल्ट जारी किया है,  जो भी उम्मीदवार एनटीए अंडर ग्रेजुएट का ऑनलाइन आवेदन किया था, उन सभी उम्मीदवार का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, एनटीए छात्रों को उनके रजिस्टर ईमेल आईडी पर ईमेल के माध्यम से स्कोरकार्ड भी भेज दिए गए हैं। रिजल्ट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध जहाँ से आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकतें है।

एनटीए एनईईटी रिजल्ट 2021उम्मीदवारों के आपत्ति के अनुसाय संशोधित करके फाइनल रिजल्ट आंसर की के अनुसार जारी किया गया है, जो भी उम्मीदवार 12 सितंबर 2021 को नीट परीक्षा में शामिल हुए थे, वे स्कोरकार्ड के साथ अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

NTA NEET 2021 UG Result

पिछले साल की तरह इस साल भी टॉप रैंकर ने पूरे में से पूरे अंक प्राप्त किए हैं, इस परीक्षा में शीर्ष तीन रैंक धारकों ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए हैं। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होगा वह अगले चरण के लिए योग्य हो जाएगा।

विज्ञापन

NTA NEET 2021 UG Result ऐसे करें डाउनलोड

  • आयोग द्वारा सभी उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने का लिंक दिया गया है, तो उसपर क्लिक करें या नीचे दिए डाउनलोड रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद लॉगिन पेज खुलेगा, लॉग इन करने के लिए उम्मीदवार नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • उसके बाद उस ईमेल का चुनाव करें जिसपर आप अपना रिजल्ट डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए से ईमेल का चयन करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  • ईमेल खोलें और स्कोरकार्ड डाउनलोड करें।
  • इसके अलावा भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए स्कोरकार्ड का प्रिंट करा लें

महत्वपूर्ण लिंक्स

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ज्यादा जानकारियों के लिए इस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें, इसके अलावा हर प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
Leave a Comment