NEET UG Exam 2022 : जानें क्या है परीक्षार्थियों की मांग? क्या स्थगित होगी नीट यूजी की परीक्षा? पढ़ें पूरी ख़बर

NEET UG Exam 2022 : भारत के सभी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट युजी) का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया है और जिसको लेकर परीक्षार्थी असंतुष्टता व्यक्त कर रहे हैं तथा उनकी मांग है कि परीक्षा को अभी आयोजित न किया जाय।

ऐसे में आज हम राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट युजी) परीक्षा से सभी ख़बरों को आपके साथ साझा करेंगे तथा इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि आख़िर क्यों #postponeneetug2022 ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। इसके अलावा उम्मीदवार और अधिक जानकारी हेतु आगे दिये गए लिंक के माध्यम से नीट की अधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

NEET UG Exam 2022
NEET UG Exam 2022

आख़िर क्यों ट्रेंड कर रहा है #postponeneetugexam2022

आपको बता दें कि नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) द्वारा हाल ही में राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का आयोजन शुरू किया गया है तथा इसका प्रथम प्रवेश 15 जुलाई से 10 अगस्त तक आयोजित किया जायेगा। नेशनल टेस्ट एजेंसी द्वारा इस परीक्षा तिथि की घोषणा के बाद से ही परीक्षार्थियों में काफी परेशानियां देखने को मिल रही है और परीक्षार्थी नीट युजी परीक्षा स्थगित करने की ट्विटर पर शांतिपुर्वक मांग कर रहे हैं। अब तक एक मिलियन से ज्यादा उम्मीदवारों ने एग्जाम को स्थगित करने की मांग को लेकर ट्विटर पर ट्वीट कर चुके हैं।

क्या है उम्मीदवारों की चिंता का विषय?

इस साल नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) द्वारा कई प्रतियोगी परीक्षा तिथि की घोषणा की गयी है। जिनमें से मुख्य परीक्षा जेई मेन सत्र 2022 का आयोजन 21 जुलाई से 30 जुलाई तक किया गया है तथा साथ ही एनटीए द्वारा राष्ट्रीय लेवल की परीक्षा सीयूईटी का भी आयोजन प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। एक साथ कई परीक्षाओं को लेकर उम्मदीवारों को चिंता सता रही है इसीलिए उम्मीदवार इस परीक्षा को अगस्त महीने में आयोजित करने की मांग कर रहे है।

क्या स्थगित होंगी नीट युजी परीक्षा?

आपको बता दें की उम्मीदवारों द्वारा नीट युजी परीक्षा को लेकर काफी असंतुष्टता जताई जा रही है तथा बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षार्थियों के पक्ष में कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गयी है। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही बोर्ड द्वारा अच्छी सूचना मिलेगी और जैसे ही इस विषय से सम्बंधित कोई आधिकारिक सूचना जारी की जाती है, सभी उम्मीदवारों को इस वेबसाइट के द्वारा सबसे पहले अपडेट दे दिया जाएगा।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा NEET UG Exam 2022 परीक्षा से सम्बंधित यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

कमेन्ट करें