MP Patwari Old Question Paper – पटवारी परीक्षा 9 दिसंबर 2017 शिफ्ट -2 का पेपर

MP Patwari Old Question Paper: मध्यप्रदेश में इस बार पटवारी की परीक्षा आयोजित की जा रही है, इस बार कुल 9073 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अभी शुरू है, तथा अब तक बहुत सारे उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन कर लिया है, तथा इसके लिए अब परीक्षा तिथि भी तय हो चुकी है।

आज इस लेख के जरिए हम MP Patwari Exam की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए MP Patwari 9 December 2017 Shift -2 Question Paper लेकर आए हैं, जिसकी मदद से परीक्षार्थी अपने परीक्षा की तैयारी को और मजबूत बना सकते हैं, तथा यह जान सकते हैं कि मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं।

MP Patwari 9 December 2017 Shift -2 Question Paper

MP Patwari परीक्षा से संबंधित संक्षिप्त विवरण

भर्ती का नाममध्यप्रदेश पटवारी भर्ती 2023
भर्ती बोर्ड का नाममध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB)
पद का नामपटवारी तथा अन्य विभिन्न पद
लेख का नामMP Patwari Old Paper PDF Download
परीक्षा तिथि15 मार्च 2023
पदों की संख्या9073 पद
आधिकारिक वेबसाइटhttp://peb.mp.gov.in

MP Patwari 9 December 2017 शिफ्ट -2 का प्रश्नपत्र

मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा पिछली बार दिसंबर 2017 में आयोजित कराई गई थी। इस लेख में हम आपको 9 दिसंबर 2017 के शिफ्ट 2 का प्रश्नपत्र प्रदान कर रहे हैं, इसे आप या तो हमारे द्वारा उपर दिए गए लिंक के जरिए प्राप्त कर सकते हैं, या आप इसे चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट के जरिए भी डाउनलोड कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा के पुराने प्रश्नपत्र का अध्ययन करने से उम्मीदवार अपने परीक्षा की तैयारी का आंकलन कर सकते हैं, और इसके साथ ही अपने समय-प्रबंधन को भी नियत कर सकते हैं।

MP Patwari का परीक्षा पैटर्न क्या है?

MP Patwari का परीक्षा पैटर्न की बात करें तो यह प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा और परीक्षा में किसी भी प्रकार का नकारात्मक अंकन नही होगा, परीक्षा ऑनलाइन माध्यम में आयोजित होगी जो 3 घंटे चलेगी तथा इस अंतराल में आपसे 200 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो 200 अंको के होंगे।

  1. patwari 2017

    Reply
  2. Patwari paper 2017

    Reply
  3. Very nice 👍

    Reply
  4. Patwari me mp gk aati hai kya

    Reply
  5. Patwari ki tyari kese kare

    Reply
    • Patvari ka pepar kaisa hota hai batay

      Reply
      • ok

कमेन्ट करें