UP B.ED : जानें कब से शुरू होगी काउंसलिंग और कौन से हैं जरूरी दस्तावेज?

UP B.ED Counselling Schedule : जैसा कि आपको पता होगा कि यूपी बीएड परीक्षा का रिजल्ट अधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया है, ऐसे में जो भी व्यक्ति इस परीक्षा में सम्मिलित किए हैं वह अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट या फिर हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं।

आज मैं आपको अपने इस लेख के जरिए UP B.ED Counselling Schedule 2022 के बारे में बताऊंगा कि आखिरकार कब से आपकी UP B.ED Counselling Schedule Sarkari Job के जरिए शुरू होगी और साथ ही उसके लिए कौन – कौन से डॉक्यूमेंट आपके लिए जरूरी होंगे।

UP B.ED Counselling
UP B.ED Counselling

कब से शुरू होगी UP B.ED Counselling

UP B.ED Result के बाद अभ्यर्थियों को एक बात की चिंता होती है कि उनकी UP B.ED Counselling Sarkari Job कब से शुरू होगी तो मैं आपको बता दूँ कि यूपी बीएड में सफल हुए अभ्यर्थियों की UP B.ED Counselling Schedule Sarkari Job से 10 अगस्त से शुरू हो जाएगी, काउंसलिंग के लिए सभी दस्तावेजों को सुरक्षित कर ले क्योंकि आपको उन दस्तावेजों की बेहद जरूरत पड़ेगी।

UP B.ED Counselling के लिए जरूरी दस्तावेज

यदि यूपी बीएड काउंसलिंग के लिए जरूरी दस्तावेज की बात करें तो वह निम्नलिखित है –

  1. जाति प्रमाण पत्र
  2. निवास प्रमाण पत्र
  3. दसवीं की मार्कशीट
  4. बारहवीं की मार्कशीट
  5. ग्रैजुएशन की मार्कशीट
  6. यूपी बीएड का एडमिट कार्ड
  7. दो या चार फ़ोटो

यदि आपका यदि आपका यूपी बीएड की परीक्षा मे रैंक अच्छा है तो ऊपर दिए गए सभी दस्तावेजों को आप अपने पास सुरक्षित रख लें क्योंकि काउंसलिंग के समय आपको इन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी, UP B.ED Counselling Schedule Sarkari Job यदि आपका यदि आपका यूपी बीएड की परीक्षा मे रैंक अच्छा है तो ऊपर दिए गए सभी दस्तावेजों को आप अपने पास सुरक्षित रख लें क्योंकि काउंसलिंग के समय आपको इन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी।

UP B.ED Result हो गया है जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

यूपी बीएड की परीक्षा में जो भी सम्मिलित हुए थे, उनको मैं एक बात बता दूं कि UP B.ED Result Release Date 5 अगस्त थी, ऐसे में आप अपने एडमिट कार्ड को संभाल कर रख ले, क्योंकि उसी में अंकित अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा पासवर्ड को दर्ज कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ऐसे देख सकते हैं आप UP B.ED Result 2022

यदि आपको अपना UP B.ED Result 2022 देखना है तो आप नीचे दिए गए सभी चरणों का अनुसरण करें –

  1. सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. उसके उपरांत आप यूपी बीएड रिजल्ट का लिंक खोजें।
  3. लिंक खोजने के बाद आप उस पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  4. उसके बाद आप लॉगइन बटन पर क्लिक करें लॉगिन बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जाएगा।

आशा है आपका हमारे द्वारा UP B.ED Counselling Schedule के बारे में दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसे जानकारियों के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें