JEE Advanced Result 2021

विज्ञापन

JEE Advanced Result 2021: आईआईटी खड़गपुर ने आज जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी कर दिया है, जो भी उम्मीदवार IIT JEE एडवांस के लिए ऑनलाइन आवेदन किये थे, वो सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट नीचे दिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकतें हैं।

JEE Advanced Result
जेई एडवांस रिजल्ट पेज

रिजल्ट चेक करने की जानकारी नीचे की तरफ दी गई है, जिसको पढ़कर आप अपना रिजल्ट आसानी से डाउनलोड कर सकतें हैं। आईआईटी खड़गपुर द्वारा यह रिजल्ट 15/10/2021 को जारी किया गया है। आयोग द्वारा द्वारा आईआईटी जेई की परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर 2021 को किया गया था, जिसमे बहुत से उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

आईआईटी खड़कपुर जेई की आंसर की 15/10/2021 तारीख को जारी हुई है, नीचे दिए लिंक के जरिये उम्मीदवार अपनी आंसर की भी डाउनलोड कर देख सकतें है, यह फॉर्म कुल 11,289 सीटों को भरने के लिए जारी किया गया था।

विज्ञापन

JEE Advanced Result 2021 ऐसे डाउनलोड करें

  • जो भी उम्मीदवार अपना जेईई एडवांस रिजल्ट डाउनलोड करना चाहता है वह नीचे दिए सभी निर्देश को ध्यानपूर्वक पढ़ें, निर्देश पढ़ने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।
  • रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथ आप आधिकारिक वेबसाइट – jeeadv.ac.in के लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमे “जेईई एडवांस रिजल्ट 2021” लिंक को खोजे और उसपर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें उम्मीदवार अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जानकारी को भरें।
  • उसके बाद “सबमिट” बटन पर क्लिक करें, क्लिक करने के बाद उम्मीदवार का जेईई एडवांस का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।
  • उसके बाद उम्मीदवार भविष्य में उपयोग के लिए रिजल्ट को पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड कर रख सकतें हैं।

महत्वपूर्ण लिंक्स

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रजिस्ट्रेशन कर परीक्षा देने और कॉउंसिल करा लेने से आईआईटी में प्रवेश की गारंटी नहीं है, आईआईटी में प्रवेश मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर किया जाता है।

हम आपको बता दे कि काउंसलिंग और सीट आवंटन का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया गया है, काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन 16 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन शुरू होगा, जो उम्मीदवार कॉउंसिल करना चाहते है वो करा सकतें हैं।

इसके अलावा हर प्रकार की परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
Leave a Comment

1 thought on “JEE Advanced Result 2021”