ITBP Medical Officer Recruitment 2021

विज्ञापन

ITBP Recruitment 2021 : ITBP मेडिकल ऑफिसर सिलेक्शन बोर्ड (CAPFs) ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (BSF, CRPF, ITBP, SSB और असम राइफल्स) में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है।

इस भर्ती की अभी आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईटीबीपी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट
आधिकारिक वेबसाइट

ITBP Recruitment 2021 – संक्षिप्त विवरण

  • भर्ती का नाम : मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन भर्ती
  • भर्ती बोर्ड का नाम : ITBP मेडिकल ऑफिसर सिलेक्शन बोर्ड (CAPFs)
  • पदों की संख्या : 553
  • आधिकारिक वेबसाइट : https://recruitment.itbpolice.nic.in/
  • अधिसूचना डाउनलोड करें : क्लिक करें

आवेदन फीस

सामान्य (UR), ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिलाओं के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है, अर्थात उन्हें किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

विज्ञापन

आवेदन शुल्क आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अदा करना होगा, अन्य किसी माध्यम से अदा किया गया शुल्क वैध नहीं माना जाएगा।

भर्ती का विवरण

ITBP की तरफ से यह भर्ती अभियान 553 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, इनमें से 5 रिक्तियां सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, 201 रिक्तियां स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, 345 रिक्तियां मेडिकल ऑफिसर और 2 डेंटल सर्जन के लिए हैं।

आयु सीमा

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकेंड-इन-कमांड) के लिए आयु सीमा 50 वर्ष, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के लिए 40 वर्ष, मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) के लिए 30 वर्ष और डेंटल सर्जन (सहायक कमांडेंट) के लिए 35 वर्ष है।

इसके अलावा इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिसूचना के जरिए इन पदों की शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण देख सकते हैं।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी भर्ती से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन
Leave a Comment

3 thoughts on “ITBP Medical Officer Recruitment 2021”