Indian Airforce 2023 l इस महिने से शुरू हो सकती हैं वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

Indian Airforce 2023 : भारतीय वायुसेना में अग्निपथ स्किम के तहत अग्निवीर जवान की भर्ती प्रक्रिया के लिए शार्ट नोटिस जारी किया गया है। इसके तहत वायुसेना में महिला व पुरूष उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर के पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती की शार्ट नोटिस वायुसेना के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। विज्ञापन खबरों के अनुसार भर्ती नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह से आवेदन शुरू कर दी जाएगी तथा परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित की जा सकती है। हालांकि इस बारे में अभी कोई भारतीय वायुसेना की ओर से सूचना जारी नही की गई है।

भर्ती प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए आईएएफ के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें और जैसे ही वायुसेना की ओर कोई सूचना मिली तो हम आपको अपने इस करियर न्यूज के माध्यम से सूचना उपलब्ध कर देंगे।

Indian Airforce 2023
Indian Airforce 2023

कौन कर सकता हैं आवेदन

इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए शैक्षिण योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास इंटरमीडिएट परीक्षा में 50% अंको के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। आपको बता दें कि X ग्रुप के लिए वही उम्मीदवार आवेदन अप्लाई कर सकता हैं जो 12वीं में विज्ञान वर्ग यानी मैथ, फिजिक्स, केमेस्ट्री विषय से पास हो। वही Y ग्रुप के लिए वह 12वीं किसी भी विषय के साथ पास हो, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी अधिसूचना में दी जाएगी जो कि जल्द ही जारी किया जाएगा।

जो उम्मीदवार Indian Airforce 2023 की तैयारी कर रहे हैं, वे अपनी तैयारी को और मजबूत कर दें क्योंकि भारतीय वायुसेना के द्वारा कभी भी वायुसेना अग्निवीर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की जा सकती हैं।

यदि आप lndian air force agniveer syllabus 2022 pdf download करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट या फिर नीचे दिए लिंक के जरिए भी lndian air force agniveer syllabus pdf को डाउनलोड कर सकते हैं।

Airforce XY group Syllabus Pdf

कमेन्ट करें