Income Tax Recruitment 2021

विज्ञापन

Income Tax Recruitment 2021 : आयकर विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत आयकर विभाग, दिल्ली क्षेत्र में टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड- II और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 नवंबर 2021 को या उससे पहले ऑफलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन पत्र भेज सकते हैं।

विज्ञापन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें से 11 रिक्तियां टैक्स असिस्टेंट के लिए, 5 स्टेनोग्राफर के लिए और 5 मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए हैं। इस भर्ती से जुड़ी और भी अधिक जानकारी हेतु पूरा लेख पढ़ें।

Income Tax Recruitment 2021

Income Tax Recruitment 2021 – भर्ती का विवरण

  • टैक्स असिस्टेंट – 11 पद
  • स्टेनोग्राफर – 5 पद
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ – 5 पद

शैक्षिक योग्यता

  • टैक्स असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा साथ ही उम्मीदवार की 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए।
  • स्टेनोग्राफर पद के लिए 12वीं पास या समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं पास या समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Income Tax Recruitment 2021 – आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार उपरोक्त पदों पर भर्ती के लिए 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, हालांकि आरक्षण के सरकारी नियमानुसार योग्य उम्मीदवारों को आयु सीमा में निर्धारित छूट दी जाएगी।

विज्ञापन

Income Tax Recruitment 2021 अधिसूचना डाउनलोड करें

ऐसे करें आवेदन

आवेदक अपने आवेदन “उपायुक्त, आयकर विभाग, तीसरी मंजिल, कमरा नंबर 378ए, केंद्रीय राजस्व भवन, आई.पी. एस्टेट, नई दिल्ली – 110002” पते पर भेज सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारियों हेतु आधिकारिक वेबसाइट – https://incometaxdelhi.org/ पर विजिट कर सकते हैं।

विज्ञापन

आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी नौकरी से जुड़े ऐसे ही अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
कमेन्ट करें