DUET Result 2021 जानें आपत्ति दर्ज करने की फीस

DUET Result 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी किया गया था, जो भी उम्मीदवार इस एडमिशन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किये थे, उन सभी उम्मीदवारों का एंट्रेंस आंसर की जारी हो गई है और इसका रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

जो उम्मीदवार इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं या जो उम्मीदवार एंट्रेंस परीक्षा में भाग लिया थे वो सभी उम्मीदवार अपनी आंसर की नीचे दिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकतें हैं, दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट की परीक्षा 26 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी।

Delhi University Entrance Test result
आधिकारिक वेबसाइट

हम आपको बता दे कि यूजी और पीजी के विभिन्न कोर्स के साथ एमफिल और पीएचडी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा और जिस परीक्षा का आयोजन नही हुआ है उसका आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जल्द ही किया जाएगा।

यह परीक्षा कुल तीन चरणों मे आयोजित की गई थी, प्रथम चरण सुबह 8 से 10 बजे तक था और दूसरे चरण 12.30 से 2.30 बजे तक और तीसरा अंतिम चरण की परीक्षा 5 से 7 बजे तक होगा आयोजित हुई थी, यह परीक्षा दो घंटे की परीक्षा थी और इसमें मल्टीपल च्वॉइस क्वेश्चन पूछे गए थे। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग थी।

Delhi University Entrance Test, DUET Result 2021 ऐसे डाउनलोड करें

  • रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथ आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।
  • उसके बाद DUET रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें और उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमे लॉगिन करने का विकल्प दिया रहेगा।
  • उसके बाद माँगी गई जानकारी को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

रिजल्ट फाइनल आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार को यदि लगता है कि किसी प्रश्न का उत्तर गलत दिया गया है तो वो उम्मीदवार आपत्ति दर्ज कर सकतें है, आपत्ति दर्ज करने कलिये उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न के लिए ऑनलाइन 200 रुपये शुल्क देना पड़ेगा। आपत्ति दर्ज करने नहीं करने पर NTA द्वारा जारी किया गया रिजल्ट रिजल्ट फाइनल माना जायेगा। फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों द्वारा किसी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक्स

इसके अलावा सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट पर जरुर विज़िट करें।

कमेन्ट करें