Central Board, CBSE CTET 2019 Result

शेयर करें :

CTET admit card download

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए सीटेट (CTET) की परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षा के बाद CTET Result जारी होता है। ऐसे में जो व्यक्ति भविष्य में अपने आप को एक शिक्षक के रूप में देखते हैं वो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होकर शिक्षक बन सकते हैं। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बोर्ड ने CTET की परीक्षा का आवेदन शुरू किया था और अब बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने CTET के लिए आवेदन किया था वह व्यक्ति नीचे दिए गए लिंक के जरिए सीटीईटी (CTET) के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

  • सीटेट की परीक्षा 8 दिसंबर को आयोजित की जाएगी, ऐसे में जो विद्यार्थी आवेदन किए थे वह जल्द से जल्द अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।
  • विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 90 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा तथा परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी।
  • प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:00 बजे तक चलेगी वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से लेकर 4:30 बजे तक आयोजित होगी।
  • सभी अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के साथ अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो लगा हुआ ओरिजिनल आईडी कार्ड जरूर ले जाएं और साथ ही उनके पास 3 फोटो भी होनी चाहिए।

CTET 2019 Admit Card Download

  • सीटेट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एक बॉक्स खुलेगा जहां पर आप अपना एप्लीकेशन नंबर और अपना डेट ऑफ बर्थ डालकर साइन इन पर क्लिक करें।
  • साइन इन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे आप डाउनलोड करके भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

CTET 2019 Result

CTET 2019 का रिजल्ट परीक्षा के कुछ ही सप्ताह बाद जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में जो अभ्यर्थी CTET 2019 की परीक्षा में सम्मिलित होंगे वे अभ्यर्थी इस वेबसाइट के माध्यम से CTET 2019 Result के बारे में पल-पल की अपडेट पा सकेंगे।

महत्वपूर्ण लिंक्स | SARKARI ALERT
CTET एडमिट कार्ड डाउनलोडक्लिक करें
ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें
CTET रिजल्टComing Soon

शेयर करें :