CTET परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी जरूर पढ़ें यह अपडेट, नहीं तो परीक्षा में हो जाएंगे बैन

CTET 2021 : CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के की परीक्षा में अब मात्र गिने-चुने दिन बचे हैं। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं, उन विद्यार्थियों का चिंता करना लाजमी है। यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होकर 13 जनवरी 2022 तक चलने वाली है।

सीटीईटी परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी 2021 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिट कार्ड दिसंबर के पहले सप्ताह में ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

ऐसे में इस लेख के जरिए हम CTET परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट लेकर आए हैं जिसका जानना अभ्यर्थियों के लिए बेहद ही जरूरी है।

CTET Update

परीक्षा में ले जाने के लिए महत्वपूर्ण उपयोगी दस्तावेज

CTET परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड साथ जरूर लेकर जाएं, एडमिट कार्ड के साथ ही एक फोटो पहचान पत्र जैसे- वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड जैसे डॉक्यूमेंट्स को भी दिखाना होगा। इसके बिना परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को परीक्षा की अनुमति नहीं दी जाएगी, नीचे दस्तावेजो और जरूरी चीजों की सूची दी गई है जिन्हें आप CTET परीक्षा के दौरान जरूर साथ ले जाएं –

  • ई -एडमिट कार्ड
  • 2 कलर पासपोर्ट साइज फोटो
  • आधार कार्ड या पैन कार्ड की ओरिजनल प्रारूप और एक फोटो कॉपी
  • मास्क

परीक्षा में बचा है कुछ दिनों का समय

13 दिसंबर 2021 से आयोजित होने वाले CTET की परीक्षा की तैयारी करने वाले प्रतियोगी छात्रों के पास अब मात्र कुछ दिनों का समय शेष बचा है, इन दिनों में की गई बेहतर तरीके से तैयारी आपके भविष्य को एक नया मोड़ दे सकती है।

आशा है हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही शानदार जानकारियों के लिए आप सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. Mera correction krne ko ayya msg kiya v .photo v upload kr di .but approval ka msg nhi aaya .ab ye nhi pta ki mera form sahi hua ya nhi koi help v nhi kr rha

    Reply
Leave a Comment