CTET Admit Card 2021 : जल्दी से यहां देखें CTET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका, जल्द होगा जारी

CTET Admit Card 2021 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कुछ दिनों पहले केंद्रीय पात्रता परीक्षा यानी CTET के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे जिसके लिए काफी सारे उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन दिया था और अब बोर्ड जल्द ही इसके लिए परीक्षाएं आयोजित करवाने वाला है। यह परीक्षाएं 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक चलने वाली है तथा इसके लिए उम्मीदवारों ने कमर कस ली है। हालांकि अभी तक बोर्ड द्वारा CTET Admit Card से संबंधित कोई भी जानकारी प्रदान नहीं की गई है और परीक्षा में अब केवल 7 दिन ही बचे हैं।

ऐसे में बोर्ड कभी भी CTET 2021 Admit Card जारी कर सकता है, एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानी ना हो इसलिए आज हम इस लेख के जरिए उन सभी चरणों से आपको अवगत कराएंगे जिनका पालन करके आप CTET एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

CTET Admit Card 2021

CTET 2021 Admit Card डाउनलोड करने के चरण

CBSE CTET Admit Card जारी होने के बाद इसे देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं –

  • CBSE CTET की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाएं।
  • उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें सीटीईटी दिसंबर एडमिट कार्ड 2021 लिखा हो।
  • अब सीटीईटी पोर्टल पर अपने लॉगिन विवरण जैसे – रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि आदि दर्ज करें।
  • इसके बाद आपके सामने आपका CTET एडमिट कार्ड खुल जाएगा, इसे भविष्य के उपयोग के लिए डाउनलोड करके आप रख सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आपको इस पर दिए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़ना है तथा इनका पालन करना है। एडमिट कार्ड में दिए गए सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को आपको अपने साथ परीक्षा केंद्र ले जाना होगा अगर आप ऐसा करने में असफल रहते हैं तो आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई या जानकारी पसंद आई होगी, सीटेट परीक्षा से जुड़े हर एक लेटेस्ट अपडेट्स हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment