UPTET 2021 : UPTET परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया यह आदेश, अभी देखें

UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाली है ऐसे में इसके लिए बेहद ही कम दिन बचे हैं। आपको बता दें कि प्रशिक्षण परीक्षा नियामक उत्तर प्रदेश ने यूपी टेट परीक्षा के लिए अब एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। ऐसे में जो उम्मीदवार अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

इसके अलावा परीक्षा नकल विहीन हो तथा परीक्षा में कोई कसर ना छूटे इसके लिए उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक बड़ा आदेश दिया है। इस लेख के जरिए हम उस आदेश के बारे में विस्तार से जानेंगे।

UPTET 2021

संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को ना बनाया जाए केंद्र

दरअसल उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा(टीईटी) के लिए दागी व संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को केंद्र ना बनाया जाए तथा केंद्र बनाने से पहले परीक्षा केंद्रों की पहले से ही जांच कर ली जाए और इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के पिछले रिकॉर्ड को भी जरूर देखा जाए।

आपको बता दें कि UPTET टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद योगी सरकार यह परीक्षा आगामी 23 जनवरी 2022 को कराने जा रही है, और इस बार की परीक्षा नकल विहीन हो इसके लिए सरकार पूरी तरह से सतर्क है।

टीम-9 के अधिकारियों से बैठक में कही ये बात

दरअसल मुख्यमंत्री ने सोमवार को टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर ये खास निर्देश दिए साथ ही उन्होंने कहा कि UPTET के सुव्यवस्थित और सुसंगठित आयोजन के लिए पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रोटोकॉल बेहद सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UPTET परीक्षा से जुड़े हर एक लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

    • It’s too risky for female b’coz mostly ladies married hoti hain uptet ka exam dene wali… unke bachon k liye bhi dar hai… so better h ki postponed ho jae…

      Reply
Leave a Comment