BPSC Previous Year Paper : डाउनलोड करें BPSC के पिछले साल के प्रश्नपत्र

विज्ञापन

BPSC Previous Year Paper : बिहार लोक सेवा आयोग, बिहार सरकार में विभिन्न विभागों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए बिहार संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करता है। 67वीं बीपीएससी आधिकारिक अधिसूचना 24 सितंबर को जारी की गई है, इसके तहत कुल 575 रिक्त पदों को भरा जाएगा। नीचे आप इस भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियों की जांच भी कर सकते हैं।

विज्ञापन
BPSC के पिछले साल के प्रश्नपत्र

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेेेदन की शुरुआत : 30/09/2021
  • आवेदन करने की आख़िरी तारीख़ : 05/11/2021
  • परीक्षा शुल्क भुगतान करने की आख़िरी तिथि : 05/11/2021
  • फॉर्म करेक्शन अंतिम तिथि : 15/11/2021

ऐसे में उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र भरकर सबमिट करना होगा। हालांकि, उन्हें पद के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड की जांच करनी चाहिए। उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले बीपीएससी परीक्षा पैटर्न जानना भी आवश्यक है।

योग्यता

BPSC 67 भर्ती के लिए योग्य होने हेतु उम्मीदवार को भारत के किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी वर्ग से बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

विज्ञापन

BPSC परीक्षा का सिलेबस IAS परीक्षा के सिलेबस के समान है। ऐसे में परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए BPSC के पिछले साल के प्रश्नपत्र की जांच करना बेहद ही जरूरी है, ऐसे में आज हम आपको यह इस लेख के माध्यम से BPSC के पिछले साल के प्रश्नपत्र पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध कराएंगे।

BPSC Previous Year Paper

BPSC Previous Year Paper को बिहार लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट – https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अपलोड कर दिया है, ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार विजिट करके इसकी जांच कर सकते हैं। साथ ही आप नीचे हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से भी आप आधिकारिक पीडीएफ तक पहुंचकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

विज्ञापन

BPSC Previous Year Paper पीडीएफ

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ज्यादा जानकारियों के लिए इस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें, इसके अलावा हर प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन
कमेन्ट करें