Bihar Police Recruitment 2022 : बिहार पुलिस में जल्द होगी 44 हजार पदों पर भर्ती, जानें कब तक जारी होगी अधिसूचना

Bihar Police Recruitment 2022 : बिहार पुलिस की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी आ चुकी है। दरअसल, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जल्द ही बिहार पुलिस के हजारों पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। उन्होंने ने अपने इस कार्यक्रम में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को नयुक्ति पत्र सौपा तथा बिहार पुलिस में स्वीकृति 44 हजार पदों के लिए जल्द बहाली की जानें की बात कही और उन्होंने इसको लेकर गृह विभाग को आवश्यक कारवाई करने का निर्देश दे दिया है।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस भर्ती में महिलाओं को भी आगे बढाने पर जोर दिया गया है। बिहार पुलिस भर्ती में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया गया है जिसके परिणाम के रूप में आज पुलिस में 25 प्रतिशत महिलाएं सेवारत है। इस भर्ती के लिए कब अधिसूचना जारी की जाएगी इस बारे में सम्पूर्ण जानकारी नीचे लेख में दिया गया है। उम्मीदवार करियर न्यूज के इस लेख को अंत तक जरूर पढें।

Bihar Police Recruitment 2022
Bihar Police Recruitment 2022

जानें कब तक जारी होगी अधिसूचना

आपको बात दें कि बिहार पुलिस भर्ती के लिए गृह विभाग को सूचना दे दी गयी है और जल्द ही इस भर्ती के लिए कारवाही करने का निर्देश दिया गया है। इस भर्ती के लिए अभी कोई अधिसूचना जारी नही किया गया है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि 1 महीने के अंदर अधिसूचना को लेकर बिहार सरकार की ओर से हरी झंडी मिल जाएगी।

बिहार पुलिस कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए उन्ही लोगों को मौका मिलेगा जो कि 12वीं पास होंगे तथा कांस्टेबल भर्तियों में न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 22 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। हालांकि अभी नोटिफिकेशन जारी नही हुई है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है की यहीं क्राइटेरिया लागू हो सकती है। हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी यह सूचना आपको जरूर पसंद आई होगी।

कमेन्ट करें