Bihar Board Class 10th Result : बिहार बोर्ड की वेबसाइट ना चलने पर यहां से कर सकते हैं रिजल्ट चेक

Bihar Board 10th Result 2022 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2022 आज घोषित किया जाएगा। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड के परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि कर दी है, जिसके अनुसार आज दोपहर 3 बजे परिणाम घोषित किए जाएंगे। छात्र अपने रोल नंबर और / या पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का पेपर 17 से 24 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था

आधिकारिक वेबसाइट पर Bseb Matric Result लिंक सक्रिय होने से पहले, बोर्ड घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। गौरतलब है कि बीएसईबी ने 8 मार्च को वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी की थी और उम्मीदवारों को 11 मार्च, 2022 तक आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी।

Bihar Board Class 10th Result के लिए वेबसाइट लिंक biharboardonline.bihar.gov.in है। लेकिन एक साथ लाखों छात्रों के रिजल्ट चेक करने की वजह से वेबसाइट पर लोड बढ़ सकता है तथा वेबसाइट खुलने में देरी हो सकती है। इस स्थिति में आप नीचे दिए गए लिंक्स की मदद से भी बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट देख सकते हैं।

Bihar Board Class 10th result

Bihar Board Class 10th Result चेक करने की वेबसाइट

हालांकि अभी से Biharboardonline.bihar.gov.in नहीं खुल रहा है, ऐसे में छात्र हमारे द्वारा दी गई दूसरी वेबसाइटों का सहारा ले सकते हैं। इसके अलावा छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे दोपहर 3 बजे तक प्रतीक्षा करें, जो परिणाम घोषित होने का समय है, और फिर वेबसाइट तक पहुंचने का प्रयास करें।

इसके अलावा अगर आपकी परीक्षा अच्छी नहीं गई और आपके कम अंक आते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं, आपको जल्द ही आयोजित होने वाली कंपार्टमेंट परीक्षा के माध्यम से 10वीं कक्षा पास करने का एक और मौका मिलेगा।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही जानकारियों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment