RRC Group D New Update : ग्रुप डी उम्मीदवारों के लिए आई बड़ी खबर, देनी होगी CBT 2…

RRC Group D Exam Date with New Notice 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी द्वारा साल 2019 में रेलवे ग्रुप डी की भर्ती निकाली गई थी, उम्मीदवारों को इस फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 1 महीने का समय दिया गया था और इस भर्ती के तहत कुल 103739 पद भरे जाने हैं, रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा तिथि 23 फरवरी 2022 घोषित कर दी गई है, साथ ही रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आज यानी कि 24 जनवरी 2022 को एक नई नोटिस जारी हुई है जिसमें उम्मीदवारों को चकित करने वाली खबर है।

RRC Group D Exam Date with New Notice 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी इस नोटिस में यह स्पष्ट किया गया है कि अब रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा एक पेज में नहीं बल्कि दो फेज में आयोजित होगी, साथ ही इस नोटिस के जरिये रेलवे ग्रुप डी का परीक्षा पैटर्न भी बदल दिया गया है जिससे उम्मीदवारों को बड़ा झटका लगा है।

जो भी उम्मीदवार रेलवे ग्रुप डी की तैयारी पुराने परीक्षा पैटर्न के अनुसार कर रहे थे उन सभी उम्मीदवारों को बहुत ही ज्यादा चिंता हो रही है कि अब परीक्षा में अच्छे अंक कैसे ला पाएंगे, रेलवे के इस नोटिस को लेकर उम्मीदवारों में बहुत ही ज्यादा नाराजगी है।

जाने क्या है नया ग्रुप डी परीक्षा पैटर्न

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा परीक्षा से 1 महीने पहले नोटिस जारी कर कर रेलवे ग्रुप डी का परीक्षा पैटर्न बदल दिया गया है, हम आपको बता दें कि 2019 नोटिफिकेशन में जो परीक्षा पैटर्न आयोग द्वारा दिया गया था अब उसके अनुसार परीक्षा नहीं होगी आयोग द्वारा 24 जनवरी 2022 को नया परीक्षा पैटर्न जारी कर दिया गया है जो कुछ इस प्रकार है:-

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में अब 100 क्वेश्चन की जगह कुल 120 क्वेश्चन आएंगे, रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में नए सिलेबस के अनुसार जनरल साइंस से 30 प्रश्न सामान्य ज्ञान से 25 प्रश्न रिजनिंग से 35 प्रश्न और गणित से 30 प्रश्न पूछे जाएंगे।

RRC Group D परीक्षा के लिए मिलेगा कितना समय

रेलवे ग्रुप डी के CBT 1 परीक्षा में कुल 120 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसके लिए कील 90 मिनट का समय मिलेगा और CBT 1 पास करने वाले उम्मीदवार CBT 2 परीक्षा के लिए योग्य होंगे।

रेलवे द्वारा जारी नोटिस डाउनलोड करें

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, RRB Group D से संबंधित हर प्रकार की लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें