CTET Notification 2022 : कब तक जारी होगा CTET के लिए आवेदन लिंक

CTET Notification 2022 : जैसा कि आपको पता होगा कि सीटेट अध्यापक बनने के लिए एक योग्यता परीक्षा है, जिसे सभी अभ्यर्थियों को पास करना अनिवार्य होता है, सीटेट की परीक्षा एक वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है, इस परीक्षा के लिए बहुत सारे अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते हैं।

ऐसे में मैं अपने इस लेख के जरिए CTET के लिए अप्लाई लिंक के बारे में जानकारी प्रदान करूँगा की, आखिरकार कब तक सीटेट के लिए अप्लाई लिंक जारी होगा, सीटेट अप्लाई लिंक से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के इस करियर न्यूज़ को पूरा अवश्य पढ़ें।

Ctet
CTET

CTET 2022 से संबंधित संक्षिप्त विवरण

फॉर्म का नामकेंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2022
परीक्षा बोर्ड का नामकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)
परीक्षा का नामकेंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET)
आवेदन की प्रक्रियाऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/

CTET के लिए आवेदन लिंक कब तक होगा जारी

आपको पता होगा कि एक वर्ष में दो बार सीटेट के लिए ऑनलाइन फॉर्म को जारी किया जाता है, इस बार भी ऐसा ही हुआ, सीटेट के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सीटेट दिसंबर के लिए एक शार्ट नोटिस जारी की गई, जिसमें योग्यता संबंधित विवरण को अभ्यर्थियों के साथ साझा किया गया है, परंतु CTET के लिए अप्लाई लिंक के बारे में कुछ भी नहीं लिखा गया था, कब से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यदि सीटेट दिसंबर के पिछले वर्ष के आधार पर देखा जाय तो सीटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सितंबर के अंतिम सप्ताह को जारी किया गया था, इस बार आयोग ने इस सूचना को जुलाई माह में ही प्रदान कर दी, परंतु CTET के लिए अप्लाई लिंक को प्रदान नहीं किया, तो आपको घबराने की कोई बात नहीं, बोर्ड जल्द ही (सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह तक) CTET के लिए अप्लाई लिंक को जारी कर देगा।

कब होगी परीक्षा

जैसा की बोर्ड ने शॉर्ट नोटिस के जरिए ही बता दिया है कि सीटेट की इस बार की परीक्षा दिसंबर माह में ही होगी, इसीलिए जो भी अभ्यर्थी इस बार सीटेट की परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं, वे अभ्यर्थी अपने तैयारी में विराम बिल्कुल भी ना दें, क्योंकि बोर्ड दिसंबर माह में ही निश्चित रूप से परीक्षा संपन्न करवाएगा।

आशा है हमारे द्वारा साझा की गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, सीटेट से जुड़ी और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

कमेन्ट करें